Entry in Bhojpuri Film Industry: अगर आप एक्टिंग में रुचि रखते हैं और भोजपुरी फिल्म उद्योग में करियर बनाना चाहते हैं, तो यह काफी संभव है, लेकिन इसके लिए आपको एक्टिंग की दुनिया में अपनी प्रतिभा को दिखाने के लिए कुछ विशेष करना होगा। आपको नृत्य, गायन, और अपनी विशेष अभिनय क्षमताओं से जनता को मनोभावित करना होगा। कुछ संगीत यंत्र बजाना, लेखन, और बजाना भी आपके करियर को सजीव और रंगीन बना सकता है।

Bhojpuri Film Industry

Kajal-Raghwani-photo

फिल्म उद्योग में अनेक तरह के अवसर होते हैं; इसलिए आपको अपबी नी रुचियों और क्षमताओं के अनुसार अपनी भूमिका चयन करनी होगी। फिल्म उद्योग में भूमिका आपकी प्रतिभा पर निर्भर करती है, इसलिए आपको हमेशा यह चुनने का प्रयास करना चाहिए कि आप क्या पसंद करते हैं और किस क्षेत्र में अपना पैसा लगाना चाहते हैं।

इस रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए हमने कुछ युक्तियां साझा की हैं जो आपको भोजपुरी फिल्म उद्योग में actor, actress, singer, गायकों, लेखकों, निर्माताओं, निर्देशकों, camera man, मेकअप Dewsigner, और कई अन्य के रूप में प्रवेश पाने में मदद कर सकती हैं –

How to get entry in Bhojpuri Film industry

Get Entry in Bhojpuri Film Industry : अगर आपके पास Talent है, तो आपको है। यदि आपके Bhojpuri Film industry में सफल होने से कोई भी नहीं रोक सकता है और पटकथा लेखन जैसी प्रतिभाएँ ईश्वर की देन हैं, तो आपके पास भोजपुरी फिल्म उद्योग में आने के बेहतरीन अवसर हैं। आप भोजपुरी super star पवन सिंह, मनोज तिवारी, दिनेश लाल यादव, खेसारी लाल यादव, और कुछ अन्य लोगों का उदाहरण देख सकते हैं

उनके पास बचपन से गायन की प्रतिभा है और भगवान उन्हें मधुर आवाज देते हैं। वे कड़ी मेहनत करते हैं और आज सफलता प्राप्त करते हैं। तो आप कह सकते हैं कि अगर आपके पास भगवान द्वारा दी गई प्रतिभा है, तो भोजपुरी फिल्म उद्योग में कोई बाधा नहीं है। यदि आप उनमें से एक हैं, तो बार-बार चिंता न करें। आपको एक दिन सफलता अवश्य मिलेगी।

अगर कोई आपके पहचान का है तो (Easy Entry in Bhojpuri Film Industry) – यदि आप भोजपुरी फिल्म उद्योग से संबंध रखते हैं, तो आप पहली बार आसानी से प्रवेश पा सकते हैं। तो अगर आप कुछ दोस्तों या रिश्तेदारों को जानते हैं जो भोजपुरी फिल्म उद्योग से ताल्लुक रखते हैं; आप उनसे निवेदन कर सकते हैं। हो सकता है कि वे फिल्म में पहले की तरह फिल्म उद्योग में शामिल होने में मदद करें।

चिंता न करें कि आपको पहली बार एक जूनियर कलाकार के रूप में काम करना होगा। इसलिए हिम्मत मत हारिए और कड़ी मेहनत कीजिए। आपको एक दिन सफलता मिल सकती है।

भोजपुरी इंडस्ट्री से कैसे जुड़ें ?

भोजपुरी इंडस्ट्री से जुड़ने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

कलाएं विकसित करें:

एक्टिंग क्लासें: अपनी एक्टिंग कलाएं सुधारने के लिए एक्टिंग क्लासें ज्वाइन करें। भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए विशेष एक्टिंग क्लासें चुनें।
नृत्य और संगीत प्रशिक्षण: भोजपुरी सिनेमा में नृत्य और संगीत का महत्व होता है। इसके लिए नृत्य और संगीत के प्रशिक्षण में शामिल हों।
नेटवर्किंग:

इवेंट्स और वर्कशॉप्स में शामिल हों: फिल्म इंडस्ट्री के संबंधित इवेंट्स, वर्कशॉप्स, और सिनेमा महोत्सवों में भाग लें। यहां आप इस इंडस्ट्री के लोगों से मिल सकते हैं और नेटवर्क बना सकते हैं।
इंडस्ट्री पेशेवरों से जुड़ें: सोशल मीडिया के माध्यम से और इंडस्ट्री इवेंट्स में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, और अन्य प्रोफेशनल्स से जुड़ें।
पोर्टफोलियो तैयार करें:

प्रोफेशनल फोटोग्राफ़ और रिज़्यूमे: एक प्रोफेशनल पोर्टफोलियो बनाएं जिसमें आपकी अच्छी गुणवत्ता की फोटोग्राफ़ और आपके कौशल, प्रशिक्षण, और संबंधित जानकारी हो।
शोरील तैयार करें: आपकी एक्टिंग क्षमता को दिखाने के लिए एक शोरील तैयार करें जिसमें आपके पूर्व कार्य या एक्टिंग सीनेस हों।
ऑडिशन दें:

ऑडिशन की खोज: ऑनलाइन या कास्टिंग एजेंसी के माध्यम से भोजपुरी फिल्मों के लिए ऑडिशन की नोटिस पर नजर रखें।
कास्टिंग कॉल्स में शामिल हों: ऑडिशन और कास्टिंग कॉल्स में भाग लेकर आप अपनी कला को प्रदर्शित कर सकते हैं।

सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल बनाएं

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर एक मजबूत प्रोफ़ाइल बनाएं और अपनी कला, उपलब्धियाँ, और अपडेट्स साझा करें। आप भोजपुरी इंडस्ट्री के वेबसाइट से भी जुड़ सकते है
स्थानीय थिएटर में शामिल हों: भोजपुरी इंडस्ट्री से जुड़ने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

कलाएं विकसित करें:

एक्टिंग क्लासें: अपनी एक्टिंग कलाएं सुधारने के लिए एक्टिंग क्लासें ज्वाइन करें। Bhojpuri industry के लिए विशेष एक्टिंग क्लासें चुनें।
नृत्य और संगीत प्रशिक्षण: भोजपुरी सिनेमा में नृत्य और संगीत का महत्व होता है। इसके लिए नृत्य और संगीत के प्रशिक्षण में शामिल हों।

इवेंट्स और वर्कशॉप्स में शामिल हों: फिल्म इंडस्ट्री के संबंधित इवेंट्स, workshop, और सिनेमा महोत्सवों में भाग लें। यहां आप इस Industry के लोगों से मिल सकते हैं और नेटवर्क बना सकते हैं।
industry पेशेवरों से जुड़ें: सोशल मीडिया के माध्यम से और industry इवेंट्स में bhojpuri film industry के अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, और अन्य प्रोफेशनल्स से जुड़ें।

प्रोफेशनल फोटोग्राफ़ और रिज़्यूमे: एक professional portfolio बनाएं जिसमें आपकी अच्छी गुणवत्ता की फोटोग्राफ़ और आपके कौशल, प्रशिक्षण, और संबंधित जानकारी हो।
शोरील तैयार करें: आपकी एक्टिंग क्षमता को दिखाने के लिए एक शोरील तैयार करें जिसमें आपके पूर्व कार्य या एक्टिंग सीनेस हों।
ऑडिशन दें:

ऑडिशन की खोज: ऑनलाइन या कास्टिंग एजेंसी के माध्यम से भोजपुरी फिल्मों के लिए ऑडिशन की नोटिस पर नजर रखें।
कास्टिंग कॉल्स में शामिल हों: ऑडिशन और कास्टिंग कॉल्स में भाग लेकर आप अपनी कला को प्रदर्शित कर सकते हैं।
सोशल मीडिया पर हस्तक्षेप करें:

सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल बनाएं: सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर एक मजबूत प्रोफ़ाइल बनाएं और अपनी कला, उपलब्धियाँ, और अपडेट्स साझा करें।
स्थानीय थिएटर में शामिल हों:

स्थानीय production में भाग लें: स्थानीय थिएटर productions में भाग लेना मौका प्रदान कर सकता है और आपको लाइव दर्शक के सामने अपनी कला प्रदर्शित करने का एक प्लेटफ़ॉर्म प्रदान कर सकता है।

Online entry in bhojpuri film industry

akansha-awasthi
  • ऑनलाइन प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रस्तुति:
  • इंस्टाग्राम, फेसबुक, और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर मजबूत ऑनलाइन प्रस्तुति बनाएं।
  • नियमित पोस्ट, वीडियो, और अपडेट्स के माध्यम से अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करें।
  • इंडस्ट्री के पेशेवरों, कास्टिंग डायरेक्टर्स, और फिल्ममेकर्स के साथ जुड़ें।
  • पेशेवर पोर्टफोलियो बनाएं:
  • एक पेशेवर पोर्टफोलियो बनाएं जिसमें आपका बायोडेटा, रिज्यूमे, फोटोग्राफ़, और शोरील शामिल हों।
  • अपने कौशल, अनुभव, और किसी भी संबंधित प्रशिक्षण को हाइलाइट करें।
  • कास्टिंग वेबसाइट्स पर पंजीकरण:
  • ऑनलाइन कास्टिंग प्लेटफ़ॉर्म्स और वेबसाइट्स पर साइन अप करें।
  • इन प्लेटफ़ॉर्म्स पर अपना पोर्टफोलियो, हेडशॉट्स, और शोरील अपलोड करें।
  • इन प्लेटफ़ॉर्म्स पर अपनी नवीनतम काम और उपलब्धियों को अपडेट करें।
  • ऑनलाइन ऑडिशन में भाग लें:
  • कास्टिंग वेबसाइट्स, सोशल मीडिया, और इंडस्ट्री फोरम्स पर ऑडिशन कॉल और सूचनाएं देखें।
  • ऑनलाइन ऑडिशन के लिए अपना पोर्टफोलियो सबमिट करें और प्रदान की गई निर्देशों का पालन करें।
  • फिल्ममेकर्स के साथ सहयोग:
  • स्वतंत्र फिल्ममेकर्स और निर्देशकों से जुड़ें जो नए तैलेंट की तलाश में हो सकते हैं।
  • छोटी फिल्में, वेब सीरीज़, या किसी अन्य ऑनलाइन परियोजना के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करें।
  • नेटवर्किंग:
  • भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के पेशेवरों के साथ सक्रिय नेटवर्किंग करें।
  • फिल्मनिर्माताओं के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से बातचीत करें।
  • ऑनलाइन एक्टिंग क्लासेस:
  • अपनी कौशलों को बढ़ाने के लिए ऑनलाइन एक्टिंग क्लासेस या वर्कशॉप में शामिल होने की सोचें।
  • Bhojpuri film industry पर रजिस्टर करे

Scroll to Top